Ratan Tata Death News: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का निधन, एक युग का अंत

Ratan Tata Death News

Ratan Tata Death News

Ratan Tata Death News: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

Ratan Tata Death News: मुंबई, 9 अक्टूबर 2024: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। बढ़ती उम्र से जुड़ी तकलीफों के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रतन टाटा ने मार्च 1991 से दिसंबर 2012 तक टाटा समूह की अगुवाई की, जिसमें उन्होंने समूह को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उनके नेतृत्व में टाटा समूह ने कई बड़ी कंपनियों का अधिग्रहण किया, जिनमें टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ शामिल हैं।

उन्होंने टाटा ग्रुप को नमक से लेकर सॉफ्टवेयर तक बनाने वाली कंपनी बनाया, जो आज देश के सबसे बड़े औद्योगिक घरानों में से एक है। रतन टाटा की दूरदर्शिता और नेतृत्व क्षमता ने टाटा समूह को वैश्विक स्तर पर विस्तारित किया।

Ratan Tata Death News :रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे, जो इस दुखद समाचार पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आए थे। यह एक बड़ा नुकसान है जो भारतीय उद्योग जगत को हुआ है।

रतन टाटा को उनके परोपकारी कार्यों के लिए भी याद किया जाएगा। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, और सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण योगदान दिए। उनकी विरासत हमेशा याद रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

नोएडा प्राधिकरण ने सील की सेक्टर-18 की कमर्शियल इमारत, 21 करोड़ था बकाया

दिल्ली में CM आवास को किया गया सील; मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर निकाले जाने का आरोप, PWD की बड़ी कार्रवाई

गलत खाते में फंड ट्रांसफर पर लगेगी रोक, RBI करने जा रहा है ये बड़ा काम